Paytm app removed from Google Play Store

Google ने प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया है जबकि अन्य ऐप जैसे पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मॉल, पेटीएम मनी, और कुछ अन्य अभी भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। पेटीएम ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि कंपनी मामले की जांच करने के बाद एक बयान जारी करेगी। एप्लिकेशन ऐप्पल ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

Paytm app removed from Google Play Store
Paytm app removed from Google Play Store


Google ने भारत में लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किए गए ऐप को लेने के पीछे विशेष रूप से कारण नहीं बताया है, लेकिन आज पोस्ट किए गए एक ब्लॉग में तकनीकी दिग्गज जुआ पर नीति का हवाला देते हैं।

ब्लॉग में, Google के Suzanne Frey, उपाध्यक्ष, उत्पाद, Android सुरक्षा, और गोपनीयता ने कहा, "हम ऑनलाइन कैसीनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। इसमें यह भी शामिल है कि अगर कोई ऐप उपभोक्ताओं को किसी बाहरी वेबसाइट पर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है।

फ्रे ने नोट किया, “हमारे पास उपयोगकर्ताओं को संभावित नुकसान से बचाने के लिए ये नीतियां हैं। जब कोई ऐप इन नीतियों का उल्लंघन करता है, तो हम उल्लंघनकर्ता को सूचित करते हैं और ऐप को Google Play से तब तक हटाते हैं जब तक डेवलपर ऐप को अनुपालन में नहीं लाता है।

और इस मामले में जहां बार-बार नीति का उल्लंघन होता है, हम और अधिक गंभीर कार्रवाई कर सकते हैं जिसमें Google Play Developer खातों को समाप्त करना शामिल हो सकता है। हमारी नीतियों को सभी डेवलपर्स पर लगातार लागू और लागू किया जाता है, ”फ्रे ने आगे कहा।

Playstore पर उपयोगकर्ताओं को एक अनुप्रयोग से दूसरे में रीडायरेक्ट करने की अनुमति नहीं है। यही कारण है कि 'चाइना ऐप्स हटाओ' को स्थायी रूप से नीचे खींच लिया गया था। यहां तक ​​कि मोबिक्विक ने भी ऐसी ही स्थिति में पाया जब उन्होंने अपने ऐप पर आरोग्य सेतु विज्ञापन बैनर फ्लैश किया।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां